02/07/2019

Filmywap.com 2019 - Download Bollywood, Hollywood Movies, Punjabi, Hindi Dubbed

वैसे तो Filmywap एक प्रकार की पब्लिक टोरेंट वेबसाइट है परंतु यह ऐसा कंटेंट प्रोवाइड कराती है जिसको पायरेसी की श्रेणी में रखा जाता है और इस पर कानूनी प्रतिबंध लगा हुआ है. चलिए आज आपको Filmywap से संबंधित कुछ जानकारी प्रदान करते हैं. अगर आप इस Filmywap 2019 free movie download website का इस्तेमाल करने के बारे में सोच रहे हैं तो उससे पहले यह जानकारी आपके पास होनी जरूरी है.

आज का लेख आपको इंटरनेट की अपराधिक दुनिया के बारे में जानकारी देने का काम करेगा. अपराध भी एंटरटेनमेंट की चीजों ने किया जाता है इसलिए इसे आप फनी एंटरटेनिंग क्राइम कह सकते हैं. हम ऐसा क्यों बोल रहे हैं इसके बारे में जानने के लिए आपको filmywap website के बारे में ठीक से जानना होगा.

Filmywap 2019

Filmywap 2019  Download Bollywood Hollywood Hindi Dubbed

आपने पायरेसी के बारे में सुना होगा Filmywap भी पायरेसी वेबसाइट ही है. यदि आप पायरेसी के बारे में नहीं जानते तो आपको हम इसके बारे में थोड़ी सी जानकारी दे देते हैं.

चलिए शुरू से शुरू करते हैं आखिर हम आप Filmywap के बारे में बात क्यों कर रहे हैं. जब हमें मूवी देखने का बहुत ज्यादा शौक चल जाता है तो हम उसे कभी ना कभी गूगल पर "Free movie download, free hollywood movie download or free hindi dubbed hollywood new movie download" लिखकर सर्च जरूर करते हैं.

हमारे मन में भी एक उम्मीद रहती है कि हां मूवी मुफ्त में मिल जाएगी और मिलती भी है. परंतु इस प्रकार गूगल पर कोई वेबसाइट है यदि आपको फ्री में मूवी डाउनलोड करवा रही है तो 80% चांस है कि वह वेबसाइट इलीगल कार्य कर रही है.

Format की बात करें तो यह आपको 300mb mkv movies download, mp4, HD, Full HD में मूवी कंटेंट उपलब्ध कराती है.

ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्म बनाने में काफी ज्यादा खर्च आता है इसलिए फिल्म के निर्माता अपनी फिल्म से स्वयं कमाई करना चाहते हैं. ऐसे में यदि कोई उनकी फिल्म को इंटरनेट पर मुफ्त में उपलब्ध करा देगा कभी सिनेमा घर में टिकट खरीदकर पिक्चर देखने बहुत कम लोग जाएंगे क्योंकि उनमें से आगे तो अपने मोबाइल या लैपटॉप में ही मूवी को देख रहे होंगे. ऐसे में फिल्म निर्माताओं का तगड़ा नुकसान होता है.

फिल्म निर्माताओं को नुकसान पहुंचाने का काम Filmywap नाम की वेबसाइट खूब करती है. और इस अपराधिक कार्य को यानी कि किसी के कॉपीराइट कंटेंट को यानी किसी दूसरे की संपत्ति को चोरी से बिना उसकी परमिशन लिए किसी को उपलब्ध कराना पायरेसी कहा जाता है. इसलिए Filmywap पायरेसी वेबसाइट कहते हैं.

फिल्मों पर आर्थिक चोट

जब भी कोई नई फिल्म लांच होती है तो उस इस वेबसाइट का उपयोग करता फिल्म के नाम के साथ Filmywap free movie download लिखकर गूगल पर सर्च करता है. ऐसे में वेबसाइट के द्वारा अपलोड की गई मूवी उसे मिल जाती है. इस प्रकार के काम करने से वेबसाइट को कोई लाभ नहीं होता क्योंकि पायरेसी वेबसाइट का कोई कानूनी आय का स्रोत नहीं होता है.

ऐसी वेबसाइट ज्यादातर फिल्म निर्माताओं के विरोधियों या फिर उनके प्रतिद्वंद्वियों के द्वारा चलवाई जाती है इनसे फिल्मों को लीक करके पता और उनकी कंपनी को नुकसान पहुंचा दिया जाता है.

सरकार द्वारा प्रतिबंध का कोई असर नहीं



जब भी कोई वेबसाइट ऑफ इंटरनेट पर गैरकानूनी काम करती है और उसके मालिक को पकड़ा जाना मुश्किल होता है तब भारत सरकार उसे बैन करने के निर्देश दे देती है. वेबसाइट बैन करने का काम भारत सरकार के dot द्वारा कर दिया जाता है. परंतु Filmywap जैसी वेबसाइटों को प्रतिबंधित करने का अर्थ बिल्कुल ना के बराबर है यह वेबसाइट किसी एक ऐड्रेस का इस्तेमाल नहीं करती.

  • filmywap.io
  • filmywap.com
  • filmywap.net
  • filmywap.biz
  • filmywap.site
  • filmywap.desi

लगातार वेब ऐड्रेस बदल बदल कर अलग-अलग नेम से यह वेबसाइट लगातार अपना काम जारी रख रही है.

निष्कर्ष

यदि आप किसी नई मूवी के लॉन्च होने पर उसे देखना चाहते हैं अपने नजदीकी सिनेमाघर में जाने का कष्ट करें. किसी की मेहनत को मुफ्त में इंटरनेट से डाउनलोड करके आपराधिक वेबसाइट ओं को बढ़ावा देना काफी गलत कार्य होता है. यह लेख आपको पायरेसी वेबसाइट के बारे में सावधान करने के लिए है ना कि पायरेसी को बढ़ावा देने के लिए.

इस लेख पर आप अपने विचार अथवा सवाल को कमेन्ट बॉक्स के माध्यम से लिख सकते हैं. Check "Notify me".