10/03/2019

Jio Phone Memory में Computer से Song और Video कैसे भरें

रिलायंस के नेटवर्क में बनाई गई जिओ कंपनी ने जो फोन जारी किया था जिसे आप जियो फोन कहते हैं. उसमें 4GB इंटरनल मेमोरी दी जाती है. इसमें आप 1GB में अपनी तरफ से गाने और वीडियो स्टोर कर सकते हैं. परंतु यह डाटा भरने के लिए इसे आप इंटरनेट से डाउनलोड करते हैं अपने ही फोन में. लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपके लैपटॉप है कंप्यूटर में भरा हुआ डाटा सीधे आपके जियो फोन में आ जाए तो उसकी तरकीब आज हमें आपको बताएंगे. आज हम आपको यहां पर कंप्यूटर से आपके जियो फोन की मेमोरी को भरना/ कंट्रोल करना बताने वाले हैं.
 Jio Phone Memory में Computer से Song और Video कैसे भरें

जियो फोन की इंटरनल मेमोरी का मतलब होता है आप उसे निकालकर कंप्यूटर में नहीं लगा सकते. उसमें डाटा भरने के लिए आपको डाटा केबल का इस्तेमाल करना होगा. यहां पर दूसरा तरीका यह भी होता है कि आप किसी मेमोरी कार्ड में डाटा भरकर अपने फोन में लगा कर के उसे इंटरनल मेमोरी में Copy या फिर Move कर दो.

डाटा केबल से मेमोरी भरना

 जियो फोन में यह फीचर दिया गया है आप किसी स्मार्टफोन की तरह जियो फोन में भी डाटा केबल से फोन की मेमोरी को कंट्रोल कर सकते हैं. उसमें मनचाहा डाटा सॉन्ग वीडियो विद्या जी भर भी सकते हैं और डिलीट भी कर सकते हैं.
  • इसके लिए आपके पास डाटा केबल होनी चाहिए
  • अच्छा सा लैपटॉप होना चाहिए या कंप्यूटर
  • वीडियो गाने
  • और एक चालू जिओ फोन
डाटा केबल को जियो फोन में लगाइए डाटा केबल बिल्कुल आपके चार्जर के स्लॉट में लगती है. डाटा केबल के माध्यम से फोन को लैपटॉप दे कंप्यूटर से कनेक्ट कर दीजिए.
  • अब आपको मोबाइल फोन की सेटिंग में जाना है. सेटिंग में जाकर > राइट साइड स्क्रॉल बटन का इस्तेमाल करें और स्टोरेज ऑप्शन पर जाएं
  • यहां पर आपको यूएसबी स्टोरेज ऑप्शन दिखाई देगा
  • इसको Enable/ चालू कर दीजिए

अब आपके मोबाइल फोन की मेमोरी आपके कंप्यूटर सिस्टम में दिखाई देने लगेगी. यदि आपके मोबाइल फोन में कोई एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड भी पड़ा हुआ है तो वह भी आपको दिखाई देगा. आप आसानी से अपने कंप्यूटर लैपटॉप से कोई भी डाटा मेमोरी में भर सकते हैं और उसे अपने फोन में इस्तेमाल कर सकते हैं.

तो आज के इस लेख में हमने आपको बताया कि कैसे आप अपने मोबाइल फोन में डाटा केबल का इस्तेमाल करके कुछ भी भर सकते हैं. मेमोरी में गाने मूवी पिक्चर इत्यादि डाटा केबल से भर सकते हैं.