29/07/2019

FaceApp क्या है? Download और Use कैसे करें?

FaceApp kya hai ise download aur use kaise kate hain, Faceapp se budhe old kaise hote hain? फेस ऐप को डाउनलोड कैसे करें फेस एप से उम्र कैसे बढ़ाए, फेस एप से बूढ़े कैसे हो जाते हैं? यदि आपके मन में भी इस प्रकार के सवाल है तो आज का यह लेख आपको फेस एप के बारे में सारी जानकारी देगा. और आप आसानी से Faceapp को download करके इस्तेमाल कर पाएंगे.

FaceApp Kya Hai?

Faceapp download and use

फेसएप एक android और ios app है इसको रसिया की एक कंपनी ने बनाया है. फेस एप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपने चेहरे को बहुत अधिक जवान और बहुत अधिक बुजुर्ग भी बना सकता है, चेहरे पर तेज स्माइल मुस्कुराहट लाई जा सकती है. इस ऐप को बनाने में वायरलेस लेब ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया है.

निर्माण कब हुआ

Faceapp कोई नया नवेला ऐप नहीं है बल्कि इसे 2017 में ही बना दिया गया था और लांच कर दिया गया था 2017 की जनवरी में यह आईओएस के लिए उपलब्ध हो गया था और 2017 की फरवरी महीने में यह एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी बन चुका था तथा गूगल प्ले स्टोर में मौजूद था.

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक अच्छा खासा ट्रेंड करा कर फेस एप चर्चा में आ गया, एडवरटाइजिंग का काफी अच्छा तरीका है. इस ऐप पर फोटो अपलोड करके लोग चेहरे के इंप्रेशन बदल सकते हैं मेकअप कर सकते हैं इस्माइल ला सकते हैं खुद को बूढ़ा दिखा सकते हैं बालों का कलर बदल सकते हैं चश्मे और दाढ़ी मूछ लगा सकते हैं.

FaceApp ke Features

पैसे में कई सारे फीचर्स है जिनमें कुछ फीचर्स काफी ज्यादा पॉपुलर है. जैसे कि फेस एप का उम्र बदलने वाला फीचर्स काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. बूढ़े लोग स्वयं को जवान बना सकते हैं और जवान लोग खुद को बूढ़ा दिखा सकते हैं. फीचर्स पर एक नजर डालते हैं-
  • बालों का कलर और स्टाइल बदलना
  • आंखों का कलर वाली स्टाइल
  • उम्र बदलना बढ़ाना और घटाना
  • दाढ़ी के बालों में परिवर्तन
  • चेहरे के भाव और स्माइल कंट्रोल करना
  • मेकअप करना
आदि कई सारे फीचर्स फेस एप में मौजूद है और इनका उपयोग करना भी काफी आसान है.

Faceapp ka use kaise karen

यह एप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों में उपलब्ध है दोनों के पीछे लगभग समान हैं परंतु लेआउट थोड़ा सा परिवर्तित दिखाई देता है.

एंड्रॉयड में इस्तेमाल Download कैसे करें?

फेसबुक का इस्तेमाल करने के लिए आपको इस ऐप को डाउनलोड करना होगा. यदि आप एंड्राइड फोन इस्तेमाल करते हैं तो गूगल प्ले स्टोर में जाकर के Faceapp सर्च कीजिए और एप को Download इंस्टॉल कर लीजिए.

Direct link to Faceapp : Faceapp Download

इस एप में सिंपली आपको अपना फोटो अपलोड करना है जिसे आप गैलरी फाइल मैनेजर से सिलेक्ट कर सकते हैं और इसके बाद अपने मनपसंद एडिट करके फोटो को ओल्ड बना सकते हैं. और इसके बाद आप इसको आसानी से डाउनलोड करके अपने मोबाइल में वापस सेव कर सकते हैं. इस ऐप का इस्तेमाल करना आसान है बस आप को समझना पड़ता है.

आईओएस में faceapp इस्तेमाल कैसे करें?

यदि आप आईफोन आईओएस इस्तेमाल करते हैं तो आपको एप्पल एप स्टोर में जाकर के फेस ऐप को सर्च करना है और इंस्टॉल कर लीजिए.
यहां पर भी आपको अपना फोटो अपलोड करना होता है और अपने आवश्यकता या मनपसंद के अनुसार मनचाहे एडिट करके अपनी फोटो को वापस अपने फोन में सेव कर लीजिए. सारे विकल्प सामने मौजूद होते हैं बहुत ही आसानी से इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

निष्कर्ष

इस लेख में आपको फेस एप के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई. उम्मीद करते हैं अब आपको पता होगा कि फेस एप का इस्तेमाल कैसे किया जाता है फीचर क्या है और इस ऐप को कब बनाया गया यह सारी जानकारी आपको मिल चुकी है.