10/07/2019

Private Instagram Account Kaise Dekhen [2 tricks]

वर्तमान समय में डेटा की सुरक्षा करना बहुत बड़ा मुद्दा बन चुका है. इंटरनेट पर अनेकों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मौजूद है और लोग प्रतिदिन उन पर अपनी निजी जानकारियां फोटो शेयर करते रहते हैं. जिनका कई कंपनियों के द्वारा गलत उपयोग किया जाता है. ऐसे में इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसी घटनाएं ज्यादा होती है.

Private Instagram Account Kaise Dekhen

इसके साथ ही आपका डाटा सुरक्षित रखने के लिए भी विकल्प मौजूद है. जैसे कि इंस्टाग्राम पर अपना डाटा छुपाने के लिए यूजर अपने अकाउंट को प्राइवेट कर सकता है. परंतु फिर भी कई सारे ऐसे भी तरीके मौजूद हैं जो एक प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट का डाटा सबके सामने ला सकते हैं. गूगल पर कई लोग यह सवाल सर्च करते हैं कि इंस्टाग्राम पर प्राइवेट प्रोफाइल कैसे देखें? आज का आर्टिकल इसी संबंध में आपको जानकारी देगा.

प्राइवेट इंस्टाग्राम प्रोफाइल अथवा अकाउंट कैसे देखें

इंस्टाग्राम पर प्राइवेट प्रोफाइल करने के कई सारे कारण हो सकते हैं जैसे आप चाहते हैं कि आपका अकाउंट कोई न देख सके. उसी तरह किसी की प्राइवेट प्रोफाइल के अंदर क्या है यह जानने के भी अनेक कारण मौजूद होते हैं. जैसे कि आप जानना चाहते हैं कि वह व्यक्ति अपनी प्राइवेट प्रोफाइल पर किस प्रकार का डाटा छुपाए हुए, शायद व्यक्ति आपका निजी संबंधी हो. खैर जो भी हो. चलिए देखते हैं.

आसान और नियम पर आधारित तरीका

जब भी कोई व्यक्ति अपनी प्रोफाइल को प्राइवेट बनाता है तो फॉलो करने वाले उसे फॉलो रिक्वेस्ट भेज पाते हैं और जब वह उसकी फॉलो रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लेता है तब ही आप उसकी प्राइवेट प्रोफाइल में क्या शेयर किया गया है यह देख पाते हैं.

अपनी प्राइवेट इंस्टाग्राम प्रोफाइल में वह व्यक्ति क्या शेयर करता है यदि आप यह देखने के इच्छुक हैं. तो इसके लिए आपको उस व्यक्ति को फॉलो करना होता है. यह सबसे आसान तरीका माना जाता है. जब आपकी फॉलो रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली जाती है तब आप उस व्यक्ति की प्राइवेट इंस्टाग्राम प्रोफाइल को देख सकते हैं और उसकी पोस्ट पर लाइक कमेंट कर सकते हैं.

इस तरीके से किसी भी प्राइवेट प्रोफाइल को देखने के लिए आपको कोई भी ट्रिक लगानी नहीं पड़ती, बस आपको फॉलो रिक्वेस्ट एक्सेप्ट किए जाने का इंतजार करना पड़ता है.

Fake instagram Id

गैर कानूनी तरीका है और यदि इससे किसी को तकलीफ होती है तो इसमें आपको काफी रिस्क भी उठाना पड़ सकता है. किसी की प्राइवेट इंस्टाग्राम प्रोफाइल देखने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल तब करें जब वह आपके रियल अकाउंट की फॉलो रिक्वेस्ट को स्वीकार न कर रहा हो. अथवा आप नहीं चाहते कि वह आप को पहचान पाए.

  • इंस्टाग्राम वेबसाइट पर जाएं और अकाउंट बनाना शुरू करें.
  • किसी महिला के नाम से अकाउंट बनाएं
  • यदि आप किसी लड़की की प्राइवेट प्रोफाइल देखना चाहते हैं तो उस लड़की की सहेली के नाम से अकाउंट बनाएं.
  • प्रोफाइल पिक्चर में किसी स्मार्ट गर्ल की फोटो उपयोग करें.
  • लगभग 4 दिन तक अलग अलग फोटो पोस्ट करें ताकि आपका अकाउंट असली नजर आए.

आपका अकाउंट तैयार हो जाए और असली प्रतीत होने लगे तब लगभग चार-पांच दिनों के बाद उन प्राइवेट अकाउंट वाले लोगों को फॉलो कीजिए जिनका अकाउंट आप देखना चाहते हैं. 90% चांस है कि जब वह आपकी फॉलो रिक्वेस्ट को देखेंगे तो उसे एक्सेप्ट जरूर करेंगे. और इस प्रकार आप 1 आसान सी ट्रिक का इस्तेमाल करके किसी के भी प्राइवेट अकाउंट और उसकी प्राइवेट पोस्ट को देख पाएंगे.

निष्कर्ष

तो इस प्रकार आपने देखा कि कितनी आसानी से हम किसी के भी प्राइवेट अकाउंट को. देख सकते हैं अकाउंट में कितने फॉलोअर्स हैं और उस व्यक्ति ने कितने वीडियो और फोटोस पोस्ट किए हैं तथा कौन से लोग उसकी पोस्ट पर कमेंट करते हैं हम सब कुछ चेक कर सकते हैं. यदि आपको यह लेख पसंद आया हो तो उसे अपने मित्रों के साथ जरूर शेयर करें, धन्यवाद.